Tech & Gadgets

भारत में इस दिन लॉन्च होगा पहला HMD Smartphone, जानें पूरी डिटेल्स

HMD smartphone launched in India: नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल (Company HMD Global) ने भारत में स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना की घोषणा के बाद से ही टेक जगत में हलचल मचा दी है। कानूनी जटिलताओं के कारण भारत में HMD स्मार्टफोन की लॉन्चिंग (Launching) में देरी हुई। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि 25 जुलाई को भारत में पहला HMD स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के बयान के अनुसार, 25 जुलाई को भारत में एक बड़ा इवेंट आयोजित किया जाएगा, जहां ब्रांड का पहला स्मार्टफोन भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश किया जाएगा।

75913697355 11zon

HMD Arrow भारत में नहीं होगा लॉन्च (HMD Arrow will not be launched in India)

हालांकि HMD ने अभी तक इस स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ब्रांड (Brand) की आगामी घोषणा में फोन के नाम और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इससे पहले, यह पता चला था कि भारत में लॉन्च होने वाले पहले HMD स्मार्टफोन का नाम HMD Arrow रखा जाना था।

हालांकि, इस नाम से जुड़े कॉपीराइट मुद्दों के कारण कंपनी को बाधाओं का सामना करना पड़ा। नतीजतन, वे भारत (India) में फोन के नाम में ‘Arrow’ शब्द का उपयोग करने में असमर्थ हैं, और नाम बदलना आवश्यक है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि 25 जुलाई को भारत में लॉन्च होने वाला HMD स्मार्टफोन वैश्विक बाजार में उपलब्ध HMD Pulse फोन का रीब्रांडेड वर्जन (Rebranded version) हो सकता है।

आने वाले स्मार्टफोन के कुछ संभावित स्पेसिफिकेशन इस प्रकार हैं (The following are some potential features of the next smartphone)

डिस्प्ले (Display)

फोन में 6.65 इंच की स्क्रीन पर 1612 x 720 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला HD+ डिस्प्ले होने की उम्मीद है जो IPS LCD तकनीक को सपोर्ट करता है। यह स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट पर काम करती है और 600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस (Peak Brightness) को सपोर्ट करती है।

प्रोसेसर (Processor)

डिवाइस Android 14 OS पर चलता है, जो दो साल तक OS अपडेट और तीन साल तक सुरक्षा अपडेट का वादा करता है। यह प्रोसेसिंग के लिए UNISOC T606 चिपसेट और ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 MP1 GPU से लैस है।

मेमोरी (Memory)

HMD Pulse स्मार्टफोन का वैश्विक संस्करण 6GB रैम के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें 64GB मेमोरी और 128GB इंटरनल स्टोरेज (64GB memory and 128GB internal storage) है। इसके अलावा, मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा (Camera)

HMD Pulse में AF डुअल LED फ्लैश के साथ 13MP का प्राइमरी कैमरा और एक सेकेंडरी सेंसर (13MP primary camera and a secondary sensor) होने की उम्मीद है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है।

बैटरी (Battery)

लंबे समय तक चलने वाली पावर सुनिश्चित करने के लिए, HMD Pulse में 5,000mAh की बैटरी होने की संभावना है। यह जल्दी रिचार्ज करने के लिए 10W फ़ास्ट चार्जिंग (10W fast charging) तकनीक का भी समर्थन करेगा।

अन्य विशेषताएं (Other Features)

फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर (Side-mounted fingerprint sensor), OZO ऑडियो तकनीक, वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP52 रेटिंग, 3.5mm ऑडियो जैक और सिंगल स्पीकर शामिल हो सकते हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और NFC शामिल हो सकते हैं।

ये भारत में आने वाले HMD स्मार्टफोन लॉन्च के बारे में अनुमानित विवरण हैं। डिवाइस के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में अधिक सटीक जानकारी पाने के लिए आधिकारिक घोषणा के लिए बने रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button