Tech & Gadgets

HMD : Nokia के फोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया नया हैंडसेट

नई दिल्ली : फिनिश कंपनी ह्यूमन मोबाइल डिवाइस (HMD) है। आपको बता दें कि यह निर्माता नोकिया ट्रेडमार्क के तहत फोन बनाता और रिलीज़ करता है। इस नए फोन में 144 हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट वाली 6.55 इंच की स्क्रीन है और इसका डिज़ाइन लूमिया 920 की याद दिलाता है। 108-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे और ट्रिपल बैक कैमरा कॉन्फ़िगरेशन के साथ, HMD स्काईलाइन स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 CPU द्वारा संचालित है। iFixit के सेल्फ-रिपेयर किट की मदद से, ग्राहक इसकी मरम्मत योग्य डिज़ाइन की बदौलत आसानी से स्क्रीन को बदल सकते हैं। HMD स्काईलाइन की 4,600mAh की बैटरी पारंपरिक और वायरलेस चार्जिंग (Conventional and wireless charging) दोनों को सपोर्ट करती है।

Hmds newest smartphone is named hmd skyline

HMD स्काईलाइन के 8GB + 128GB वैरिएंट की कीमत EUR 399 लगभग 36,000 रुपये है, जबकि 12GB + 256GB मॉडल की कीमत EUR 499 लगभग 45,000 रुपये है। ट्विस्टेड ब्लैक और नियॉन पिंक फोन (Twisted Black and Neon Pink Phone) के दो रंग विकल्प हैं।

 Android 14 के साथ सुरक्षित और उत्कृष्ट अनुभव (Secure and great experience with Android 14)

Android 14 पर चलने वाले, डुअल सिम (nano + eSIM) सपोर्ट वाले HMD स्काईलाइन को दो साल के लिए OS अपग्रेड और तीन साल के लिए सुरक्षा पैच मिलेंगे। इसमें 6.55-इंच pOLED फुल-HD+ (1,080 x 2,400 pixel) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और रिफ्रेश रेट 144 Hz है। इसके अलावा, यह 1000 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस तक पहुँच सकता है। स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी शामिल है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 प्रोसेसर और 12GB तक रैम के अलावा 256GB तक स्टोरेज शामिल है। माइक्रोएसडी कार्ड (micro SD card) के इस्तेमाल से इसकी क्षमता 1TB तक बढ़ाई जा सकती है।

HMD Skyline: फोटोग्राफी के लिए उन्नत कैमरा सिस्टम (HMD Skyline: Advanced camera system for photography)

एचएमडी Skyline पर ट्रिपल बैक कैमरा सिस्टम फोटोग्राफी के लिए उपयोगी है। इसमें तीन कैमरे हैं: 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 50-मेगापिक्सल का सेंसर और OIS और AF के साथ 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा। फोन में आगे की तरफ 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर है। साथ ही, फेशियल अनलॉक का सपोर्ट भी है। इसके अलावा, फोन में दो माइक्रोफोन और डुअल स्पीकर (Microphone and dual speakers) हैं। HMD में 4,600mAh की बैटरी है, और यह 33W रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button