Automobile

Citroen Basalt SUV Coupe : धमाकेदार फीचर्स के साथ कल धमाका करने आ रही है सबसे सस्ती बेसाल्ट SUV

Citroen Basalt SUV Coupe : PSA ग्रुप की Citroen Basalt SUV Coupe कल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। डेब्यू के बाद इसकी कीमत भी सार्वजनिक कर दी जाएगी। C5, eC3, C3 Aircross और C3 मॉडल भारत में कंपनी का चौथा मॉडल है; Basalt पाँचवाँ मॉडल है। कंपनी की टॉप SUV, C3 Aircross को इसके नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसके अलावा, यह भारत के लिए फ्रांस में बनी पहली SUV कूप है। इसका मुकाबला जल्द ही आने वाली Tata Curve से होगा। अगर आप ऐसी स्थिति में Basalt खरीदना चाहते हैं, तो इसकी खूबियों और स्पेसिफिकेशन (Specification) के बारे में जान लें।

Citroen-basalt-suv-coupe. Png

सिट्रोएन C3 और C3 एयरक्रॉस में दमदार फीचर्स (Powerful Features) का समावेश

Citroen ने C3 और C3 Aircross मॉडल की प्रतिस्पर्धी कीमत बनाए रखी है जो अब भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं, हालाँकि कई महत्वपूर्ण फीचर्स की कमी के कारण इनकी आलोचना की गई है। इस मामले में, व्यवसाय Basalt में इस कमी को पूरा करना चाहता है। सिट्रोएन बेसाल्ट टीज़र (Citroen Basalt Teaser) से यह स्पष्ट होता है कि वाहन में पीछे के दरवाज़े पर पावर विंडो बटन, फ़्लोर-माउंटेड रियर एयर कंडीशनर वेंट, शार्क फिन एंटीना और इलेक्ट्रॉनिक रिट्रैक्टेबल ORVM होगा।

फैशन और प्रौद्योगिकी का सामंजस्य (Harmony of fashion and technology)

आज के ग्राहकों का दावा है कि इस पाँच-सीटर SUV में कोई भी फैशनेबल विशेषता नहीं है। इसके अतिरिक्त, बिना चाबी के इग्निशन और सनरूफ़ शामिल नहीं हैं। इंटीरियर रियरव्यू मिरर पर केवल एक मैनुअल डे/नाइट सुविधा होगी। यह एक बड़े आकार के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगा जिसमें स्वचालित तापमान नियंत्रण, सभी डिजिटल उपकरण, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्शन जैसे फ़ंक्शन शामिल हैं।

बजट में दमदार शक्ति (Strong power in budget) और अविश्वसनीय फीचर्स

सिट्रोएन बेसाल्ट और C3 और C3 एयरक्रॉस में एक ही CMP प्लेटफ़ॉर्म है। इसे काफ़ी हद तक क्षेत्रीयकृत किया गया है। नतीजतन, इस क्षेत्र में अपेक्षाकृत सस्ती कीमत की उम्मीद है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 13 लाख रुपये होने का अनुमान है। इसमें 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो 110 PS की अधिकतम पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क देगा। इस पावरप्लांट में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन जोड़ा जाएगा।

Maruti suzuki new swift : मारुति ने इस महीने न्यू स्विफ्ट पर बढ़ाया बम्पर डिस्काउंट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button