Tech & Gadgets

Samsung Galaxy S24 5G: सैमसंग के इस सुपर प्रीमियम फोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Samsung Galaxy S24 5G: अगर किसी हाई-एंड स्मार्टफोन की कीमत आपको उसे खरीदने से रोकती है, तो यह लेख आपके लिए खास तौर पर दिलचस्प हो सकता है। दरअसल, सैमसंग ने इन हाई-एंड स्मार्टफोन (High-end smartphone) में से एक की कीमत कम कर दी है, जिसके बारे में हम इस पोस्ट में चर्चा करेंगे। सैमसंग के इस फोन को सैमसंग गैलेक्सी S24 5G के नाम से जाना जाता है।

Samsung-galaxy-s24-5g-1. Png

Samsung Galaxy S24 पर शानदार ऑफर

अगर आप इस फोन के बारे में कुछ भी जानते हैं, तो आपको इसकी खासियत के बारे में पता होना चाहिए। यह फोन दुनिया में कहीं भी उपलब्ध सबसे बेहतरीन प्रीमियम फोन में से एक है, न कि कोई पुराना फोन। गैलेक्सी AI की मदद से, कंपनी ने इस फोन में ढेर सारी शानदार AI क्षमताएँ भी शामिल की हैं, जो उपभोक्ताओं के मोबाइल अनुभव को बेहतर बनाती हैं।

इसी वजह से, फोन की अत्यधिक कीमत के बावजूद, कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने से डरते हैं। 2024 के पहले महीने जनवरी में इस फोन को रिलीज़ किया गया। पहली बार, निगम ने इस फोन की कीमत कम की है। आइए हम आपको इस फोन की अपडेट की गई कीमत के बारे में बताते हैं।

यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि सैमसंग ने Google Pixel 9 सीरीज़ के लॉन्च से ठीक पहले इस हाई-एंड फ़ोन की कीमत कम कर दी थी, जो शायद उनकी ओर से एक स्मार्ट मार्केटिंग कदम था।

इतने रुपए का डिस्काउंट

सैमसंग गैलेक्सी S24 5G अब 12,000 रुपये कम कीमत पर उपलब्ध है। हालाँकि, यह कोई स्थायी कीमत कटौती नहीं है। भारत के स्वतंत्रता दिवस मनाने के बाद, सैमसंग इस फ़ोन की कीमत बढ़ाने का फ़ैसला कर सकता है।

74,999 रुपये में, सैमसंग ने भारत में इस फ़ोन को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कीमत पर एंट्री-लेवल फ़ोन मॉडल (Entry-level phone models) पेश किया है, जिसमें 128GB स्टोरेज और 8GB रैम है। अब यूज़र्स इस फ़ोन को 62,999 रुपये में खरीद सकते हैं, क्योंकि कंपनी ने इस मॉडल की कीमत में इस समय 12,000 रुपये की कमी की है।

इसके अलावा, खरीदारों को यह सैमसंग फ़ोन 24 महीने की मुफ़्त EMI के साथ मिल सकता है। 15 अगस्त, 2024 तक, यह डील सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी S24 5G के कई वर्जन पर 12,000 रुपये की छूट भी मिल रही है। हालांकि, अगर आप इस फोन को और भी कम पैसे में खरीदना चाहते हैं तो आप Amazon और Flipkart जैसी वेबसाइट पर चल रही डील का फायदा उठा सकते हैं। पेमेंट करने के लिए किसी खास बैंक कार्ड का इस्तेमाल करके आप इन सभी शॉपिंग साइट्स पर अतिरिक्त डिस्काउंट ऑफर भी पा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो निर्माता ने इसमें 6.2 इंच की FHD+ डायनामिक AMOLED स्क्रीन दी है जिसका रिफ्रेश रेट 1Hz से 120Hz तक एडजस्ट किया जा सकता है। इस फोन में भारत में Exynos 2400 SoC प्रोसेसर दिया गया है।

मेकर्स के मुताबिक, इस फोन के बैक में तीन कैमरे दिए गए हैं। इस सेटअप के पहले कैमरे में 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस (Ultra-wide angle lens) है। इस फोन के तीसरे रियर कैमरे में 10MP का टेलीफोटो लेंस है, जबकि दूसरे बैक कैमरे में 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल है। इस फ़ोन के साथ, निर्माता ने सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा शामिल किया है।

यह फ़ोन 15W वायरलेस और 25W वायर्ड चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करता है, और इसमें 4000mAh की बैटरी है। फ़ोन की IP68 रेटिंग है और यह प्रमाणित है। इन सबके अलावा, इस फ़ोन पर गैलेक्सी AI फ़ंक्शन सबसे अनूठी विशेषता है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को कई अद्भुत AI क्षमताओं तक पहुँचने की अनुमति देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button