Automobile

Mahindra Electric Cars: महिंद्रा अपनी 2 नई इलेक्ट्रिक SUV जल्द ही मार्केट में करेगा लॉन्च

Mahindra Electric Cars: पिछले कई सालों से भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की मांग लगातार बढ़ा रहे हैं। फिर भी, इस बाजार में टाटा मोटर्स अभी भी भारी दबदबे वाली स्थिति में है। आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल बिक्री में अकेले Tata Motors की हिस्सेदारी करीब 65% है। इनमें हाल ही में लॉन्च हुई टाटा कर्व ईवी, टाटा टियागो ईवी, टाटा टिगोर ईवी, टाटा पंच ईवी और टाटा नेक्सन ईवी शामिल हैं। भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस इच्छा को देखते हुए निकट भविष्य में बाजार में दो नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा के आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) उपभोक्ताओं के लिए एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर की रेंज देंगे। महिंद्रा के अगले दो इलेक्ट्रिक वाहनों की संभावित विशेषताओं, ड्राइवट्रेन और कीमत के बारे में आप जो कुछ भी जानते हैं, हमें बताएं।

Mahindra-electric-cars. Jpeg

Mahindra XUV 3XO EV

Mahindra-xuv-3xo-ev. Jpeg

हाल ही में, महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV 300 के अपग्रेडेड वर्जन XUV 3X0 को लोगों के सामने पेश किया। महिंद्रा XUV 3X0 इलेक्ट्रिक मॉडल को फिलहाल कंपनी द्वारा निकट भविष्य में पेश करने की तैयारी की जा रही है। कई मीडिया स्रोतों के अनुसार, महिंद्रा XUV 3X0 EV 2024 के अंत तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। महिंद्रा XUV 3X0 का मुकाबला बाजार में टाटा फाइव और टाटा नेक्सन EV SUV से होगा। आपको बता दें कि महिंद्रा XUV 3X0 में 34.5kWh की बैटरी हो सकती है, जो इसके उपयोगकर्ताओं को एक बार चार्ज करने पर 375-400 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। हालाँकि, इलेक्ट्रिक SUV डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कम्पैटिबिलिटी, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डुअल-ज़ोन तापमान नियंत्रण जैसी सुविधाओं से भी लैस होगी।

Mahindra XUV.e8

Mahindra-xuv. E8. Jpeg

हालाँकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही एक बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की तैयारी कर रहा है जो इसकी लोकप्रिय SUV, XUV 700 पर आधारित होगा। फिलहाल, इसका नाम महिंद्रा XUV.e8 है। न्यूज़ वेबसाइट gaadiwaadi पर एक अफ़वाह का दावा है कि अगली महिंद्रा XUV.e8 में 80kWh का बैटरी पैक लगाया जा सकता है, जिससे खरीदारों को एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर से ज़्यादा की रेंज मिलेगी। अगले साल, आने वाली इलेक्ट्रिक SUV संभवतः भारत में अपनी शुरुआत करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button