Automobile

TVS Jupiter 110 vs Hero Xoom 110: जानें, कीमत, स्पेसिपिकेशन और फीचर्स के मामले में कौन है सबसे बेहतर…

TVS Jupiter 110 vs Hero Xoom 110: भारत में 110cc स्कूटर बाजार में कई संभावनाएं हैं। TVS ने अपने लोकप्रिय Jupiter 110 को नया रूप दिया है, जिससे बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। Hero Xoom 110 और TVS Jupiter 110 भारतीय बाजार में मुख्य प्रतिस्पर्धी हैं। आइए इन दोनों के बारे में और जानें।

Tvs-jupiter-110-vs-hero-xoom-110. Png

Design and Dimensions

कम से कम जगह के मामले में, 2024 TVS Jupiter 110 का अपने 125cc वाले मॉडल से बड़ा प्लेटफॉर्म बेहतर राइडिंग अनुभव में योगदान देता है। हालाँकि यह Hero Xoom 110 से ज़्यादा ऊँचा और चौड़ाई में छोटा है, लेकिन यह Jupiter से कुछ हद तक लंबा है।

Jupiter का बड़ा प्लेटफॉर्म और सीट के नीचे ज़्यादा जगह के लिए पीछे की ओर शिफ्ट किया गया फ्यूल टैंक, Xoom से बिल्कुल अलग है, भले ही इसका वज़न और व्हीलबेस थोड़ा ज़्यादा हो।

इस अतिरिक्त स्टोरेज एरिया में हेलमेट, लगेज और अन्य सामान रखा जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि Jupiter के अंडरसीट स्टोरेज में दो हाफ-फेस हेलमेट के लिए पर्याप्त जगह है।

Specifications

हीरो ज़ूम 110 और टीवीएस जुपिटर 110 के विस्थापन इंजन समान हैं। फिर भी, वे दोनों कितने अच्छे प्रदर्शन करते हैं, इसमें अंतर है। जबकि जुपिटर अधिक टॉर्क पैदा करता है, ज़ूम थोड़ा अधिक पीक पावर पैदा करता है।

Features

हाल के वर्षों में, भारत में 110cc स्कूटर बाजार में काफी वृद्धि हुई है। कंपनियाँ अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाए रखने के लिए उत्तरोत्तर नई सुविधाएँ शामिल कर रही हैं। यह दोनों के शीर्ष-स्पेक संस्करणों में प्रकट होता है।

टीवीएस जुपिटर विनिर्देशों में एलईडी लाइटबार के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट एप्रन (Digital instrument cluster, front apron) के भीतर स्थित एक गैसोलीन फिलिंग कैप, एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टएक्सोनेक्ट स्मार्टफोन कनेक्शन और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक शामिल हैं।

हीरो ज़ूम 110 में एक डिजिटल कंसोल, कॉर्नरिंग एलईडी लाइट्स, एकीकृत एलईडी डीआरएल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक एच-आकार का एलईडी टेललाइट, एक बूट लाइट, एक i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप फ़ंक्शन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा एक यूएसबी चार्जिंग आउटलेट है। मैट शैडो ग्रे ज़ूम 110 कॉम्बैट एडिशन, जिसे हाल ही में रिलीज़ किया गया है, में कंट्रास्टिंग डिज़ाइन हैं।

Price

TVS Jupiter 110 की बेस कीमत 73,700 रुपये है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 87,250 रुपये है। Hero Xoom 75,508 रुपये की शुरुआती कीमत और प्रीमियम वर्जन 85,172 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि ये एक्स-शोरूम कीमतें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button