Tech & Gadgets

9 new smartphones: इस महीने धमाका मचाने आ रहे हैं 9 नए स्मार्टफोन, देखें लिस्ट

9 new smartphones: कुछ समय के लिए नया स्मार्टफोन खरीदने से बचना समझदारी होगी। सितंबर में ही नौ बेहतरीन सेलफोन बाजार में आने वाले हैं। हो सकता है कि बाद में आपको पुराना मॉडल खरीदने का पछतावा हो। सितंबर में लॉन्च होने वाले हर गैजेट की सूची हमने पहले ही उपलब्ध करा दी है। इनमें Motorola, Xiaomi और Realme से लेकर Apple Iphone 16 तक शामिल हैं। पूरी सूची नीचे दी गई है।

9-new-smartphones. Jpeg

मोटोरोला रेजर 50 (Motorola Razr 50)

Motorola-razr-50. Png

मोटोरोला ने घोषणा की है कि उसका अगला फोल्डेबल टैबलेट 9 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा। इसमें अंदर 6.9 इंच का फोल्डिंग डिस्प्ले और बाहर 3.6 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। इस फोन में 50MP के प्राइमरी कैमरा के अलावा 32MP का सेल्फी कैमरा और MediaTek Dimensity 7300X CPU शामिल होगा।

16वीं पीढ़ी का एप्पल आईफोन (16th generation Apple iPhone)

16th-generation-apple-iphone. Png

आईफोन 16 सीरीज को एप्पल के वार्षिक आईफोन घोषणा कार्यक्रम के दौरान 9 सितंबर को पेश किया जाएगा। iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max नई रेंज का हिस्सा होंगे। नए A18 Pro CPU के अलावा, नए iPhone में अद्वितीय AI क्षमताएँ और कैमरा अपग्रेड के लिए समर्थन होगा।

टर्बो Realme Narzo 70 (Turbo Realme Narzo 70)

Turbo-realme-narzo-70. Png

MediaTek Dimensity 7300 Energy 5G CPU के साथ, Realme का Narzo 70 Turbo स्मार्टफोन 9 सितंबर को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च होने पर अपनी श्रेणी में सबसे तेज़ प्रदर्शन करने वाला होने की उम्मीद है। इस आकर्षक, प्रदर्शन-केंद्रित फ़ोन में 50MP के प्राइमरी कैमरे के अलावा 8MP का सेल्फी कैमरा है।

ट्राई-फोल्ड हुआवेई फ़ोन (Tri-fold Huawei phone)

Tri-fold-huawei-phone. Png

10 सितंबर को, चीनी निगम हुआवेई एक बेहद रचनात्मक डिज़ाइन वाला फ़ोन रिलीज़ करने के लिए तैयार है जिसे दो बार तीन भागों में मोड़ा जा सकता है। पूरी तरह से विस्तारित होने पर, यह फ़ोन एक अद्वितीय डुअल-हिंग मैकेनिज़्म के साथ एक विशाल 10-इंच डिस्प्ले प्रकट करेगा। फोन में कंपनी के स्वामित्व वाली किरिन 9 सीरीज चिपसेट होने की उम्मीद है, जो बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

Phantom V Fold 2 and Phantom V Flip 2 smartphones

Phantom-v-fold-2-and-phantom-v-flip-2-smartphones. Jpeg

इस महीने, टेक्नो अपने फोल्डेबल सेलफोन को दुनिया भर के बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। फैंटम वी फोल्ड 2 के लिए डाइमेंशन 9000 चिप और 70W रैपिड चार्जिंग के लिए अनुकूलता वाली 5610mAh की डुअल-सेल बैटरी उपलब्ध है। इसके अलावा, फैंटम वी फ्लिप 2 में डाइमेंशन 8050 सीपीयू मिलने की संभावना है।

वीवो टी3 अल्ट्रा (Vivo T3 Ultra)

Vivo-t3-ultra. Jpeg

सितंबर में, टेक दिग्गज वीवो अपनी टी3 सीरीज के पूरक के रूप में एक नया फोन लॉन्च कर सकता है। यह फोन हाल ही में जारी वीवो वी3 प्रो से ज़्यादा पावरफुल होने वाला है और डाइमेंशन 9200 प्लस टिप पर चलेगा। IP68-रेटेड फोन में OIS के साथ कैमरा कॉन्फ़िगरेशन और 12GB तक रैम के अलावा एक कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है। इसे बीच के हिस्से में शामिल किया जाएगा।

रियलमी पी2 प्रो (Realme P2 Pro)

Realme-p2-pro. Png

इस महीने, Realme भारतीय बाजार में Realme P2 Pro को पेश करने की योजना बना रहा है। हाल ही में, भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट ने इस फोन को प्रदर्शित किया है। इसे 20,000 रुपये तक के सेक्शन में शामिल किया जा सकता है। फिर भी, अभी तक इसके अतिरिक्त स्पेक्स के बारे में कोई सबूत नहीं मिला है।

Redmi Note 14 सीरीज

Redmi-note-14. Png

सितंबर में, रेडमी अपने मूल देश चीन में अपनी अगली नोट सीरीज पेश करेगी। रेडमी नोट 14 प्रो और रेडमी नोट 14 प्रो प्लस रेडमी नोट 14 के अलावा नई सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। यह खुलासा किया गया है कि वे 1.5K कर्व्ड OLED डिस्प्ले और 90W तक की चार्जिंग स्पीड से लैस होंगे। सभी वेरिएंट भारतीय बाजार में आएंगे या नहीं, यह अभी भी अनिश्चित है।

Xiaomi 14T सीरीज (Xiaomi 14T Series)

Xiaomi-14t-series. Png

इस महीने, Xiaomi अपने स्मार्टफोन का नया पोर्टफोलियो लॉन्च करेगी, जिसमें 14T और 14T Pro मॉडल शामिल होंगे। Xiaomi 14T में Leica ट्रिपल कैमरा, 6.67-इंच 1.5K डिस्प्ले और Dimensity 8300 Ultra CPU होने की बात कही जा रही है। Dimensity 9300+ CPU के साथ, Pro मॉडल में 50W वायरलेस चार्जिंग भी होगी। प्रत्येक मॉडल में IP68 वर्गीकरण होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button