Automobile

Tata Tiago EV : टाटा EV की इस कार पर आया बम्पर डिस्काउंट, जानें पूरी डिटेल्स

Tata Tiago EV : पिछले कई सालों में भारतीय उपभोक्ताओं की इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के प्रति चाहत में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है। वहीं दूसरी ओर, टाटा मोटर्स इस बाजार पर अपना दबदबा बनाए हुए है। आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल बिक्री में अकेले टाटा मोटर्स (Tata Motors) की हिस्सेदारी करीब 65% है। अगर आप भी निकट भविष्य में कोई नया टाटा इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

Tata-tiago-ev. Jpeg

दरअसल, सितंबर 2024 से कंपनी अपने लोकप्रिय इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) टाटा टियागो ईवी पर भारी छूट देने जा रही है। समाचार वेबसाइट ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आप सितंबर में टाटा टियागो ईवी खरीदते हैं तो आप 65,000 रुपये तक बचा सकते हैं। ऑफर के बारे में अधिक जानकारी के लिए ग्राहकों को अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए। टाटा टियागो ईवी के फीचर्स, कीमत और पावरट्रेन के बारे में हमें विस्तार से बताएं।

डिस्काउंट की पूरी जानकारी जानें

आपको बता दें कि अपनी श्रेणी में सबसे कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी MG Comet EV, मार्केट में टाटा टियागो EV की प्रतिस्पर्धी है। डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी टाटा टियागो EV के XT LR मॉडल पर सितंबर में 50,000 रुपये की छूट दे रही है। ग्राहकों को सितंबर में टाटा टियागो EV हाई-स्पेक LR मॉडल पर अधिकतम 25,000 रुपये से 40,000 रुपये तक की छूट मिल सकती है। हालांकि, इस समय टाटा टियागो EV MR मॉडल पर 10,000 रुपये की छूट मिल रही है। टाटा नेक्सन EV की तरह ही कंपनी अब टाटा टियागो EV मॉडल वर्ष 2023 पर 15,000 रुपये की अतिरिक्त छूट दे रही है।

कार का पावरट्रेन

ड्राइवट्रेन की बात करें तो टाटा टियागो EV के खरीदारों के पास दो बैटरी पैक में से एक चुनने का विकल्प है। पहले में 19.2 kWh बैटरी पैक है जो 104 Nm का पीक टॉर्क और 61 BHP की अधिकतम शक्ति प्रदान कर सकता है। दूसरी ओर, दूसरे में 24 kWh बैटरी पैक है जो 75 हॉर्सपावर और 114 Nm का पीक टॉर्क प्रदान कर सकता है। छोटे बैटरी पैक के साथ, व्यवसाय ग्राहकों को एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने का वादा करता है। वैकल्पिक रूप से, उपभोक्ता बड़े बैटरी पैक के साथ पूर्ण चार्ज पर 315 किमी ड्राइव कर सकते हैं।

Ev. Jpeg

कीमत

दूसरी ओर, टाटा टियागो ईवी के इंटीरियर में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएँ हैं जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करती हैं, 4-स्पीकर वाला हरमन साउंड सिस्टम, ऑटो एयर कंडीशनिंग, फोल्डिंग ORVMs, रेन-सेंसिंग वाइपर और स्टीयरिंग व्हील पर स्थित कंट्रोल हैं। हालाँकि, वाहन में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ट्विन फ्रंट एयरबैग सहित सुरक्षा सुविधाएँ भी हैं। आपको बता दें कि टाटा टियागो ईवी की बेस एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 11.89 लाख रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button