Business

GTA 6 Release Date: जीटीए 6 की लॉन्चिंग में होगी देरी, रॉकस्टार गेम्स ने दी ये जानकारी

GTA 6 Release Date: गेम इंडस्ट्री में अब एक नए तरह का हंगामा देखने को मिल रहा है, क्योंकि इस बात का दावा किया जा रहा है कि ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 (Grand Theft Auto 6) को 2026 तक रिलीज नहीं किया जाएगा। गेमर्स इस गेम का कई सालों से इंतजार कर रहे हैं और अब जबकि उनका इंतजार कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, इस अफवाह ने उन्हें काफी निराश किया है। अगर इस तरह की स्थिति में इस गेम की रिलीज में एक बार फिर देरी होती है, तो खिलाड़ियों की नाराजगी और बढ़ जाएगी।

Gta-6. Png

यही वजह है कि गेमिंग समुदाय इस खबर से चिंतित है कि GTA 6 की रिलीज डेट में देरी हो गई है। हालांकि, रॉकस्टार गेम्स के कर्मचारियों ने इन खबरों का खंडन किया है। आइए हम आपको पूरी जानकारी देते हैं।

क्या है अफवाहों

@billsyliamgta नाम के एक X (पुराना नाम Twitter) यूजर ने सितंबर 2024 में या इस महीने की शुरुआत में कहा था कि रॉकस्टार गेम्स ने आंतरिक रूप से ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 की रिलीज को 2026 तक टालने का फैसला किया है। वायरल होने के बाद इस ट्वीट को कुछ ही समय में 4 मिलियन व्यूज मिल गए, जिससे गेमिंग समुदाय चिंतित हो गया।

रॉकस्टार ने इन खबरों का किया खंडन

लेकिन 9 सितंबर, 2024 को, प्रसिद्ध लेखक जेसन श्रेयर ने एक्स पर कहा कि उन्होंने रॉकस्टार गेम्स (Rockstar Games) के छह कर्मचारियों से मुलाकात की, और उनमें से किसी को भी ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 के विलंब के बारे में पता नहीं था। इसके अलावा, श्रेयर ने कहा कि चूंकि गेम बड़ा और महत्वाकांक्षी है, इसलिए इसके रिलीज़ में देरी हो सकती है; हालाँकि, इस समय, कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है।

अफवाहों का असर

इन रिपोर्टों को लेकर गेमर्स में काफ़ी हलचल थी। बहुत से प्रशंसक बहुत निराश थे, और कुछ ने रॉकस्टार गेम्स के बारे में कठोर बातें भी कहीं। फिर भी, श्रेयर के इनकार के बाद, चीज़ें कुछ हद तक शांत हो गईं, और गेमर्स अब उम्मीद कर रहे हैं कि गेम तय समय पर आएगा।

आगामी संभावनाएँ

श्रेयर का दावा है कि गेम 2025 के अंत तक रिलीज़ हो सकता है, इस तथ्य के बावजूद कि रॉकस्टार गेम्स ने अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है। गेम की जटिलता और महत्वाकांक्षा संभावित रूप से इसे और विलंबित कर सकती है।

हालाँकि GTA 6 में देरी की अफवाहों का अब तक खंडन किया जा चुका है, लेकिन खेल की जटिलता को देखते हुए, यह अभी भी संभव है कि इसमें देरी हो सकती है। गेमिंग समुदाय रॉकस्टार गेम्स की ओर से आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा है। उम्मीद है कि GTA 6 प्रशंसकों की उच्च उम्मीदों पर खरा उतरेगा और तय समय पर प्रकाशित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button