Automobile

Brezza and Ertiga: Maruti की इन 2 मॉडल ने मार्केट में मचाया तहलका, बिक्री में बनी नंबर-1

Brezza and Ertiga: भारतीय उपभोक्ता लंबे समय से मारुति सुजुकी की कारों को पसंद करते आए हैं। कंपनी ने अगस्त 2024 में कारों की बिक्री के साथ एक बार फिर यह साबित कर दिया है। आपको बता दें कि देश में बिकने वाली सभी कारों में से मारुति सुजुकी ब्रेज़ा ने 19,190 कारों की बिक्री के साथ पहला स्थान हासिल किया। वहीं, सात सीटों वाली एमपीवी मारुति सुजुकी एर्टिगा ने इस दौरान 18,580 यूनिट्स की बिक्री की और कुल बिक्री में दूसरे स्थान पर रही। हम अपने ग्राहकों को याद दिलाना चाहते हैं कि अगस्त 2024 में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और मारुति सुजुकी एर्टिगा की अब तक की सबसे ज़्यादा मासिक बिक्री हुई थी। मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का मुकाबला महिंद्रा XUV 3X0, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट (Hyundai Venue and Kia Sonet) जैसी एसयूवी से है। इसके विपरीत, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी एमपीवी मारुति सुजुकी एर्टिगा की प्रतिस्पर्धी हैं। कृपया हमें मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और मारुति सुजुकी एर्टिगा के फीचर्स, इंजन और कीमत के बारे में विस्तृत जानकारी दें।

Brezza-and-ertiga. Jpeg

Maruti Suzuki Brezza Price

Maruti-suzuki-brezza-price. Png

हम आपको बताना चाहेंगे कि मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पीकर साउंडबॉक्स, सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर और 360-डिग्री कैमरा जैसी सुविधाएँ हैं। इसके अलावा, वाहन में रियर पार्किंग सेंसर (Rear parking sensor) और आगे की सुरक्षा के लिए छह एयरबैग हैं। मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का मुकाबला बाजार में महिंद्रा XUV 3X0, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और टाटा नेक्सन जैसी SUV से है। मारुति ब्रेज़ा की एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 8.34 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप ट्रिम के लिए 14.14 लाख रुपये तक जाती है।

Maruti Suzuki Ertiga Price

Maruti-suzuki-ertiga-price-2. Png

हालाँकि, मारुति सुजुकी अर्टिगा के इंटीरियर में क्रूज़ कंट्रोल के साथ ऑटो एयर कंडीशनिंग सिस्टम और 7-इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएँ हैं जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करती हैं। इसके अलावा, इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस तकनीक, ट्विन एयरबैग और ब्रेकिंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। बाजार में महिंद्रा मराज़ो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा मारुति अर्टिगा की प्रतिस्पर्धी हैं। मारुति अर्टिगा की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 13.03 लाख रुपये तक जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button