Automobile

Tata Motors: मार्केट में धमाल मचाने आ रही नई टाटा पंच, जानें कीमत और डिजाइन

Tata Motors: हाल के वर्षों में, SUV सेगमेंट भारतीय उपभोक्ताओं के बीच तेज़ी से लोकप्रिय हुआ है.  इसके अलावा, 2024 के पहले 6 महीनों में, भारतीय बाज़ार में कारों की बिक्री सिर्फ़ SUV श्रेणी के वाहनों की कुल बिक्री का 52% थी.  इस बिक्री को देखते हुए, उद्योग कमांडर इन चीफ टाटा मोटर्स अपने सबसे तेज़ी से बिकने वाले पंच वाहन का अपडेटेड वर्ज़न लॉन्च करने के लिए तैयार है.  हम आपको बताना चाहते हैं कि टेस्टिंग के दौरान, टाटा पंच फेसलिफ्ट (Tata Punch Facelift) को भारत की सड़कों पर कई बार देखा गया. नई SUV का लुक कई स्पाई शॉट्स के साथ सामने आया, जिसमें टेस्टिंग के दौरान बाहरी हिस्से को दिखाया गया.

Tata punch facelift
Tata punch facelift

मीडिया सूत्रों के अनुसार, कंपनी का इरादा टाटा पंच फेसलिफ्ट को भारतीय बाज़ार (Indian Bazaar) में साल 2025 में या अगले साल की दूसरी छमाही तक लॉन्च करने का है.  विस्तार से, मैं टाइगर पंच फेसलिफ्ट के इंजन प्रकार, लागत और अन्य संभावित विशेषताओं के बारे में जानकारी के लिए उत्सुक हूँ.

Design

अगली कार कुछ ऐसी दिखने वाली है. अगले टाटा पंच फेसलिफ्ट में संशोधित हेडलैंप डिज़ाइन (Headlamp Design) और एक अलग ग्रिल शामिल होगी, और यह समाचार वेबसाइट रशलेन में एक प्रकाशन के अनुसार है. नए अलॉय व्हील समान रूप से साइड प्रोफाइल में अपना रास्ता खोज लेंगे.  इसके विपरीत, टेल लाइट में शायद ही कोई बदलाव की उम्मीद थी.  हालाँकि, लीक हुए संशोधनों के अनुसार, फेसलिफ्ट में कुछ मॉडलों के लिए सनरूफ विकल्प भी होगा जो छोटे एसयूवी सेगमेंट की ज़रूरतों को पूरा करेगा.  आने वाले एडवेंचर एस और एडवेंचर प्लस एस वेरिएंट (Adventure S and Adventure Plus S variants) इस सुविधा का समर्थन करने जा रहे हैं.

Price

जैसे, बाहरी इंटीरियर के बारे में, टाटा पंच फेसलिफ्ट में मोबाइल उपकरणों के लिए वायरलेस चार्जर, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले (Wireless Charger, Android Auto, Apple CarPlay) के साथ 10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी सुविधाएँ होंगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी कुछ दिनों में टाटा पंच मेकओवर लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है.  कीमत की बात करें तो टाटा पंच फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद है.

Powertrain

हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि पावरट्रेन में थोड़ा भी बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है. आपको बता दें कि हिल असिस्ट फीचर टाटा पंच फेसलिफ्ट में मौजूद है, जिसमें पहले से मौजूद 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो अधिकतम 86 बीएचपी और 113 एनएम का पीक टॉर्क देता है.

हम आपको बताना चाहते हैं कि हुंडई एक्सटर, सिट्रोएन सी3 और निसान मैग्नाइट (Hyundai Xcent, Citroen C3 and Nissan Magnite) प्रतिस्पर्धी मॉडल हैं, जिनके साथ टाटा पंच फेसलिफ्ट आने वाले समय में भी प्रतिस्पर्धा करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button