Automobile

मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही हैं ये 5 नई कॉम्पैक्ट SUV, जानें पूरी जानकारी

SUV: टाटा पंच अब कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ी है। कंपनी अब पंच को बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है, जिसे टेस्टिंग के दौरान कई अपडेट से गुज़ारा गया है।

अगर आप जल्द ही कोई नई छोटी SUV खरीदना चाहते हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ज़रूरी है। दरअसल, पिछले कई सालों से भारतीय उपभोक्ताओं की एसयूवी के प्रति चाहत बढ़ रही है। यह इस बात से पता चलता है कि 2024 की पहली छमाही में भारत में कारों की बिक्री सिर्फ़ एसयूवी श्रेणी की कुल बिक्री का 52% थी। छोटी एसयूवी बाज़ार में हुंडई वेन्यू, हुंडई एक्सटर, टाटा पंच और टाटा नेक्सन जैसी एसयूवी काफ़ी पसंद की जाती हैं। कई शीर्ष वाहन निर्माता इस बाज़ार की ज़रूरत को समझते हुए निकट भविष्य में भारतीय बाज़ार में बड़ी संख्या में नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। अगले कुछ महीनों में पेश की जाने वाली पाँच नई कॉम्पैक्ट SUV के संभावित फ़ीचर, ड्राइवट्रेन और कीमत के बारे में आप जो कुछ भी जानते हैं, हमें बताएँ।

Skoda Kylaq

Skoda kylaq
Skoda kylaq

शीर्ष वाहन निर्माता स्कोडा इस साल अक्टूबर में अपनी नई छोटी SUV का उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही है। न्यूज़ वेबसाइट gaadiwaadi की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की अगली कॉम्पैक्ट कार, स्कोडा काइलैक, 2019 में इंडिया मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रदर्शित की जाएगी। कई मीडिया स्रोतों के अनुसार, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 115 हॉर्सपावर की अधिकतम पावर आउटपुट और 178 एनएम का पीक टॉर्क के साथ अगली स्कोडा एसयूवी को पावर देगा।

New-Gen Hyundai Venue

New-gen hyundai venue
New-gen hyundai venue

हुंडई की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक वेन्यू है, जिसे 2019 में भारतीय बाज़ार में उतारा गया था। कंपनी की मौजूदा योजनाओं के अनुसार, हुंडई वेन्यू को 2025 के अंत तक अपडेट करके बाज़ार में उतारा जाएगा। कई मीडिया स्रोतों के अनुसार, कंपनी अगले साल के मध्य तक फिर से डिज़ाइन की गई हुंडई वेन्यू का परीक्षण शुरू करने की योजना बना रही है।

Nissan Magnite Facelift

Nissan magnite facelift

आने वाले दिनों में, बड़ी ऑटोमेकर निसान अपनी लोकप्रिय एसयूवी मैग्नाइट का अपग्रेडेड मॉडल पेश करेगी। न्यूज़ वेबसाइट गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के अनुसार, निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट 4 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होने वाली है। हम आपको बताना चाहेंगे कि संशोधित निसान मैग्नाइट के लुक और इंटीरियर में काफ़ी बदलाव किए जाएँगे। हालाँकि, कार के इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा।

Tata Punch Facelift

Tata punch facelift

टाटा पंच अब कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ी है। कंपनी अब भारतीय बाज़ार में नए सिरे से तैयार किए गए टाटा पंच को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान काफ़ी देखा गया है। कई मीडिया स्रोतों के अनुसार, नए डिज़ाइन किए गए टाटा पंच के खरीदारों को सनरूफ़ और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है। हालाँकि, इस बात की बहुत कम संभावना है कि कार के पावरट्रेन में बदलाव किया जाएगा।

Tata Nexon CNG

Tata nexon cng

भारतीय उपभोक्ताओं के बीच, टाटा नेक्सन सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV में से एक है। कंपनी अब टाटा नेक्सन को CNG के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया सूत्रों के अनुसार, टाटा नेक्सन सीएनजी भारत में सितंबर 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। लागत के मामले में, उपभोक्ताओं को पेट्रोल संस्करण की तुलना में टाटा नेक्सन सीएनजी के लिए 80,000 रुपये से 90,000 रुपये अधिक खर्च करने पड़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button