Automobile

Royal Enfield: भारत में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, जानें कीमत

Royal Enfield: पिछले साल के आखिर में रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन 450 को लॉन्च किया था। इसे ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया भी मिली है। कंपनी ने उसी समय ट्यूबलेस स्पोक व्हील्स भी लॉन्च किए थे, हालांकि इन्हें विकल्प के तौर पर पेश नहीं किया गया था। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रांड होमोलॉगेशन के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहा था। कंपनी ने करीब एक साल के इंतजार के बाद ट्यूबलेस स्पोक व्हील की कीमत का खुलासा किया है। हिमालयन 450 की एक्स-शोरूम कीमत 2.85 लाख रुपये है। इसकी कीमत बढ़कर 2.98 लाख रुपये हो गई है।

Himalayan 450
Himalayan 450

इनके एक सेट की कीमत 11,000 रुपये है। आप इसे एक्सेसरीज में से चुन सकते हैं। मौजूदा रॉयल एनफील्ड ग्राहक 12,424 रुपये का शुल्क देकर अपने व्हील्स को अपडेट कर सकते हैं। पूरा कलेक्शन, जिसमें काजा ब्राउन, स्लेट हिमालयन साल्ट, स्लेट हिमालयन पोपी ब्लू, कामेट व्हाइट (Kaja Brown, Slate Himalayan Salt, Slate Himalayan Poppy Blue, Kamet White) और हैनली ब्लैक शामिल हैं, नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

3 अक्टूबर, 2024 को ट्यूबलेस क्रॉस-स्पोक व्हील्स को आरई-अधिकृत डीलरशिप में पेश किया जाएगा। ट्यूबलेस टायर में अचानक फटने की संभावना कम होती है क्योंकि इसमें कोई आंतरिक ट्यूब नहीं होती है। पंचर से हवा का विलंबित प्रवाह सवार को मोटरबाइक को चलाने के लिए अधिक समय देता है।

चूंकि ट्यूबलेस टायर अक्सर ट्यूब-प्रकार के टायरों की तुलना में हल्के होते हैं, इसलिए वाहन का कुल वजन कम हो जाता है। कम रोलिंग प्रतिरोध के कारण, वे अधिक ईंधन अर्थव्यवस्था भी रखते हैं। रिम से टायर को हटाए बिना, उन्हें लिक्विड सीलेंट या पंचर रिपेयर किट का उपयोग करके आसानी से ठीक किया जा सकता है। तेज़ होने के अलावा, यह ट्यूब-स्टाइल टायर को ठीक करने की तुलना में अधिक सुविधाजनक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button