Business

BSNL ने मार्केट में लॉन्च किया अपना नया प्रीपेड प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने नया प्रीपेड प्लान बाजार में उतारा है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के नए पैकेज की कीमत 345 रुपये है। इस BSNL पैकेज की अवधि साठ दिन है। इस पैकेज में आपको इंटरनेट पर खर्च करने के लिए प्रतिदिन 1GB डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट खत्म होने पर इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps रह जाएगी। इस पैकेज में सभी नेशनल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस (sms) भी शामिल हैं।

Bsnl
Bsnl

BSNL का 347 रुपये वाला रोजाना 2GB डेटा पैकेज

BSNL के इस प्लान की वैधता 54 दिन है। कंपनी इस पैकेज में इंटरनेट एक्सेस के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा दे रही है। डेटा अलॉटमेंट पूरा होने पर इस प्लान की इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps रह जाती है। इसके अलावा, इस प्लान में अनलिमिटेड फोन कॉलिंग के अलावा प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस भी शामिल हैं। इस बीएसएनएल पैकेज के साथ ज़िंग म्यूजिक और बीएसएनएल ट्यून्स कॉम्प्लीमेंट्री हैं।

Bsnl
Bsnl

BSNL 397 रुपये में 150 दिनों की वैधता दे रही है।

यह एक शानदार कम लागत वाली योजना है, जिससे आप अपने नंबर को लंबे समय तक सक्रिय रख सकते हैं। इस योजना के तहत निगम प्रतिदिन 2GB डेटा प्रदान कर रहा है। स्पीड प्रतिबंध समाप्त होने के बाद, यह घटकर 40 Kbps हो जाएगी। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ, इस पैकेज में प्रतिदिन 100 निःशुल्क SMS शामिल हैं। याद रखें कि इस योजना की वैधता अवधि 150 दिन है, लेकिन इसके द्वारा दिए जाने वाले निःशुल्क लाभ केवल 30 दिनों के लिए ही हैं। आपको 30 दिनों के बाद स्थानीय कॉल के लिए 1 रुपये प्रति मिनट और STD कॉल के लिए 1.3 रुपये का भुगतान करना होगा।

485 रुपये वाले प्रीपेड पैकेज की वैधता अवधि कम कर दी

बीएसएनएल के 485 रुपये वाले प्रीपेड पैकेज की वैधता अवधि कम कर दी गई है। मूल रूप से, इस योजना की वैधता अवधि 82 दिन थी; हालाँकि, अब यह केवल 80 दिनों के लिए ही वैध है। कंपनी ने इस योजना में अधिक दैनिक डेटा जोड़ा है, जो एक सकारात्मक बात है। इस योजना के उपयोगकर्ताओं को अब इंटरनेट उपयोग के लिए प्रतिदिन 1.5GB के बजाय 2GB डेटा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button