Automobile

Nexon SUV: भारत में सबसे अधिक पावरट्रेन विकल्पों वाली कार बन गई टाटा की ये SUV

Nexon SUV: 2017 में, टाटा मोटर्स ने नेक्सन को पेश किया, जो उनके लाइनअप में एक क्रांतिकारी अतिरिक्त है। स्थानीय कार निर्माता ने अपनी सब-फोर-मीटर SUV के साथ अपनी डिज़ाइन पहचान को पूरी तरह से बदल दिया है। वर्तमान में, फर्म पंच, हैरियर, सफारी और हाल ही में जारी कर्व मॉडल पेश करती है। ये मॉडल दिखाते हैं कि समय के साथ नेक्सन का डिज़ाइन कैसे बदलता रहा। हाल ही में, सुरक्षा के लिए पाँच सितारों वाली एसयूवी नेक्सन ने एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया। टाटा नेक्सन वर्तमान में भारतीय कारों में सबसे अधिक पावरप्लांट विकल्प प्रदान करती है।

Nexon suv
 

सबसे अधिक पावरप्लांट विकल्पों वाली ऑटोमोबाइल अब नेक्सन SUV है।

नेक्सन में अब देश में सबसे अधिक इंजन विकल्प उपलब्ध हैं, जो इसकी स्थिति को और मजबूत करता है। नेक्सन, जिसे पहले ईवी, डीजल और गैसोलीन संस्करणों में पेश किया गया था, अब सीएनजी विकल्प के जुड़ने की बदौलत चार इंजन विकल्प प्रदान करता है।

सभी Nexon SUV संस्करणों की कीमतें

सबसे सस्ती एसयूवी पेट्रोल नेक्सन है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होती है। सीएनजी के लिए शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये है। वहीं, इस लोकप्रिय एसयूवी के एंट्री-लेवल डीजल वर्जन की कीमत 10 लाख रुपये है। दूसरी ओर, नेक्सन ईवी की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और पिछले साल मेकओवर के साथ इसमें बड़ा बदलाव किया गया था।

सात लाख यूनिट की बिक्री का मील का पत्थर

हाल ही में, कंपनी ने पूरे देश में सात लाख नेक्सन एसयूवी बेचीं, जो बिक्री में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इसके अलावा, ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट से 5-स्टार सुरक्षा प्रमाणन की बदौलत नेक्सन अपनी श्रेणी में सबसे सुरक्षित छोटी एसयूवी में से एक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button