Automobile

iVoomi S1 Lite: बजाज की खटिया खड़ी करने आ गया ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

iVoomi S1 Lite: देश का लगभग हर व्यवसाय छुट्टियों के मौसम का लाभ उठाना चाहता है। कुछ व्यवसाय इसके जवाब में अपनी कारों पर छूट दे रहे हैं। इस प्रकार, कई व्यवसाय नई ऑटोमोबाइल पेश कर रहे हैं। हाल ही में, iVoomi Energy ने S1 Lite का अनावरण किया, जो एक क्रांतिकारी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 84,999 रुपये से शुरू होती है। स्मार्ट फीचर्स अपग्रेड बंडल की कीमत उसी समय 4,999 रुपये होगी। इसके डेब्यू के साथ ही, निगम ने इसके लिए आरक्षण लेना शुरू कर दिया। भारत में इसका मुकाबला बजाज चेतक 2901, ओला S1 X और एम्पीयर मैग्नस EX मॉडल से होगा।

Ivoomi s1 lite
Ivoomi s1 lite

iVoomi S1 Lite के बारे में विवरण

S1 Lite की विशेषताओं के बारे में, इसमें हब-माउंटेड मोटर है। इलेक्ट्रिक मोटर को एक बड़े बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है जिसकी सिंगल चार्ज पर 180 किमी की रेंज बताई गई है। स्कूटर की अधिकतम गति 53 किमी प्रति घंटा है। हालाँकि, बैटरी और मोटर को निगम द्वारा सार्वजनिक नहीं किया गया है। यह एक अलग की जा सकने वाली बैटरी, IP67 वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग और एक हल्के चार्जर के साथ आएगा।

आईवूमी S1 लाइट की विशेषताएँ

जब सुविधाओं की बात आती है, तो S1 Lite में एक कम्प्यूटरीकृत इंस्ट्रूमेंट पैनल है जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, बैटरी लाइफ और रेंज सहित कई डेटा प्रदर्शित करता है। इसमें 18-लीटर अंडरसीट स्टोरेज क्षमता, एक USB चार्जिंग आउटलेट और सवार और वाहन दोनों को सुरक्षित रखने के लिए सात सुरक्षा स्तर हैं। रुकने के लिए, पीछे ड्रम ब्रेक और आगे डिस्क ब्रेक हैं। इसमें एक बड़ा क्षेत्र भी है जो फुट रेस्ट की ओर है।

iVoomi S1 Lite के रंग

स्मार्ट फ़ीचर अपग्रेड पैक S1 Lite की अतिरिक्त विशेषताओं में से एक है। कॉल/एसएमएस नोटिफिकेशन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और डिस्टेंस टू एम्प्टी (DTE) डिस्प्ले जैसी सुविधाएँ इस बंडल में शामिल हैं। स्मार्ट फ़ीचर अपग्रेड पैक की कीमत 4,999 रुपये है। हम आपको बताना चाहेंगे कि इस स्कूटर के लिए पांच रंग विकल्प उपलब्ध हैं: मैरून, ग्रे, लाल, सफेद, गहरा नीला और आसमानी नीला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button