Tech & Gadgets

Google Pixel 9: 2025 के शुरुआती महीनों में लांच हो सकता है ये दमदार फोन

Google Pixel 9: Google Pixel 9 सीरीज को तय समय से पहले लॉन्च करके कंपनी ने स्मार्टफोन इंडस्ट्री को चौंका दिया है। Google अब अपने किफायती वेरिएंट Pixel 9a और अगली सीरीज के Pixel 10a को समय से पहले लॉन्च कर सकता है। ये किफायती फोन होंगे, जिसके बारे में हालिया लीक से पता चलता है।

Google pixel 9
Google pixel 9

2025 की पहली तिमाही में पेश किए जाने वाले इन फोन को उनकी अपेक्षित रिलीज डेट से दो महीने पहले लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही, इनकी बिक्री डेब्यू के साथ ही शुरू हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी Android 16 पर भी काम कर रही है; 2025 के शुरुआती महीनों में अगला Android वर्जन आएगा। Google Pixel 9a के लॉन्च शेड्यूल के बारे में लीक हो गया है।

अगले साल मार्च में किफायती Google Pixel 9 सीरीज लॉन्च की जाएगी।

Android Headlines के मुताबिक, Pixel 9a को कंपनी मार्च 2025 में और Pixel 10a को मार्च 2026 में लॉन्च करेगी। Pixel 9a की बिक्री मार्च के आखिर में शुरू होगी। यहां तक ​​कि प्री-ऑर्डर भी मार्च के मध्य में ही शुरू हो जाते। दूसरे शब्दों में कहें तो फोन को तय समय से दो महीने पहले ही लॉन्च किया जा सकता है। Pixel 9a के चार कलर वर्जन में पोर्सिलेन, ओब्सीडियन, पियोनी और आइरिस टोन दिए गए हैं।

Android 16 का अगला वर्जन 2025 में  दस्तक देगा

जाहिर है, Google अपने उत्पादों को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। अनुमान है कि अगले साल की पहली छमाही के खत्म होने से पहले मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android 16 का अगला वर्जन लॉन्च किया जाएगा। यानी जून के आसपास इसकी लॉन्चिंग की उम्मीद है। अब, हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी बढ़ती बाजार प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर इवेंट को आगे बढ़ा रही है या केवल अगली सीरीज के लिए लॉन्च की तारीख बदल रही है।

कंपनी अपने किफायती फोन को जल्द ही रिलीज करेगा

ऐसा देखा गया है कि Google ने Apple के iPhone 16 लाइनअप से पहले अपनी Pixel 9 सीरीज को लॉन्च किया था। इसी तरह, कंपनी अपने किफायती फोन Pixel 9a को Apple के अगले रिलीज यानी iPhone SE 4 से पहले लॉन्च कर सकती है। अगले साल मई में iPhone SE 4 को लॉन्च किया जा सकता है। इससे पता चलता है कि Google शायद बाजार में अपनी मौजूदगी को और बढ़ाना चाहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button