Automobile

Tata Motors ने पंच SUV का नया एडिशन किया लॉन्च, जानें खासियत

Tata Motors: कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने पंच SUV का नया कैमो वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे कुछ समय के लिए ही लॉन्च किया था। पिछले मॉडल को बंद किए जाने के नौ महीने बाद इस अनोखे एडिशन को फिर से पेश करते हुए ऑटोमोबाइल निर्माताओं ने अन्य सुधारों के अलावा नए कैमो मॉडल में पंच को नए डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट से सजाया है। टाटा मोटर्स के इस एक्सक्लूसिव एडिशन की कीमत 8.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tata punch suv
Tata punch suv

पंच SUV की कीमत

आईसीई, सीएनजी और ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने वाली टाटा पंच टाटा मोटर्स की सबसे छोटी SUV है। इसकी शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और टॉप-एंड मॉडल 10 लाख रुपये तक जाता है। पंच ईवी की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस SUV की कीमत हुंडई एक्सेंट, मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स आदि के मुकाबले है।

Tata Punch Camo एडिशन: विशेषताएं

टाटा पंच कैमो पर 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को वायरलेस तरीके से कनेक्ट करने की सुविधा देता है। इंटीरियर के अंदर, अन्य सुविधाएं भी हैं: पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए एसी वेंट, आर्मरेस्ट के साथ एक बड़ा कंसोल, एक वायरलेस चार्जर और एक फास्ट-चार्जिंग यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर।

Tata punch suv
Tata punch suv

टाटा पंच कैमो में इंजन विकल्प

टाटा पंच कैमो में केवल कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके विपरीत, इंजन के विकल्प की बात करें तो 1.5-लीटर गैसोलीन यूनिट 115 एनएम का टॉर्क और 87 बीएचपी की पावर दे सकता है। इसे 5-स्पीड एएमटी या 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। सीएनजी यूनिट को केवल मैनुअल ट्रांसमिशन से ही जोड़ा जा सकता है और यह 72 हॉर्सपावर की पावर और 103 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

टाटा पंच की सुरक्षा को पांच स्टार मिला

ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम ने टाटा पंच की सुरक्षा को पांच स्टार दिए हैं। iTPMS, ESP के साथ ABS और पीछे ISOFIX माउंट के साथ, इसमें कई एयरबैग हैं। हाल ही में, टाटा पंच को नए वेरिएंट और अन्य सुधारों के साथ अपग्रेड किया गया है। 6.13 लाख रुपये की कीमत वाली 2024 टाटा पंच तीन नए वर्जन एडवेंचर एस, एडवेंचर + एस और प्योर (ओ) के साथ आती है। एसयूवी में अब अपने ICE अवतार में कुल मिलाकर दस वैरिएंट हैं। अभी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में टाटा पंच भी शामिल है। इस साल कुछ महीनों के लिए, यह राष्ट्रीय ऑटो बिक्री रैंकिंग में सबसे ऊपर रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button