Automobile

Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स जल्द ही मार्केट में लॉन्च करेगा अपनी नई EV कार, जानें फीचर्स

Tata Harrier EV: पिछले कई सालों से भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की मांग तेजी से बढ़ा रहे हैं। लेकिन इस बाजार में टाटा मोटर्स का दबदबा अभी भी बरकरार है। आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की हिस्सेदारी करीब 65% है। अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए कंपनी अब अपनी लोकप्रिय एसयूवी हैरियर का इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric Version) पेश करने की तैयारी कर रही है।

Tata harrier ev
Tata harrier ev

आपको बता दें कि, टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर कई बार टाटा हैरियर ईवी को देखा गया है। न्यूज वेबसाइट रशलेन पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर टाटा हैरियर ईवी को जबलपुर, एमपी की पार्किंग में देखा गया। कई मीडिया स्रोतों के मुताबिक, टाटा हैरियर ईवी 2024-2025 वित्तीय वर्ष के अंत तक बाजार में आ सकती है। हमें बताएँ कि टाटा हैरियर ईवी के संभावित फीचर्स, ड्राइविंग डिस्टेंस, इंजन और कीमत के बारे में आप क्या जानते हैं।

Design

हाल ही में जारी की गई तस्वीरों के अनुसार, टाटा हैरियर ईवी अपने ICE भाई से काफी मिलती-जुलती है। बाई-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सीक्वेंशियल एलईडी डीआरएल और सेंटर पोजिशन लाइटिंग के साथ फ्रंट एलईडी फॉग लैंप कुछ मुख्य आकर्षण हैं। इसके अलावा, हैरियर ईवी में एक नया डिज़ाइन किया गया निचला फ़ेशिया और एक बंद ग्रिल होगा। इसके अलावा, साइड प्रोफ़ाइल ICE मॉडल से काफी मिलती-जुलती है। हालाँकि, 2025 टाटा हैरियर ईवी में एकीकृत टर्न सिग्नल, मज़बूत बॉडी क्लैडिंग, ब्लैक आउट पिलर और दरवाज़े के हैंडल भी हैं।

Interior

सेंटर कंसोल, डोर ट्रिम्स, एसी वेंट, स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड सभी को इंटीरियर का हिस्सा माना जाता है। डैशबोर्ड, मूड लाइटिंग और वॉयस-एक्टिवेटेड पैनोरमिक सनरूफ सभी को एक ही समय में वाहन में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, 2025 टाटा हैरियर ईवी के मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील (Multifunction Steering Wheel) में बीच में एक प्रबुद्ध प्रतीक है। इसके अलावा, इसमें पर्सोना मोटिफ और नई पीढ़ी के सेंट्रल कंट्रोल पैनल के साथ इंटीरियर शामिल होंगे। आगे की सुरक्षा के लिए, वाहन में अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग भी है।

Battery Pack

तुलनात्मक रूप से, पावरट्रेन के लिए 60-80 kWh बैटरी पैक का अनुमान है। कई मीडिया स्रोतों के अनुसार, टाटा हैरियर ईवी की एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर की रेंज है। साथ ही, टाटा हैरियर ईवी की शुरुआती कीमत लगभग 30 लाख रुपये होने की उम्मीद है, जो XUV700 ईवी को टक्कर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button