Automobile

Jeep Compass: आ रही जीप की नई धाकड़ कंपास SUV, देखें डिटेल्स

Jeep Compass: अगली पीढ़ी की जीप कंपास SUV जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने जा रही है। भारत आने वाली इस एसयूवी के बारे में सबसे पहले जानकारी कंपनी ने दी है। 2026 तक यह भारत में आ जाएगी। यह डीजल और पेट्रोल दोनों पर चलेगी। आधिकारिक तौर पर, निर्माता ने घोषणा की है कि ऑटोमोबाइल का निर्माण 2025 में इटली के मेल्फी कारखाने में और उसके बाद 2026 में अन्य साइटों पर शुरू होगा। आइए इसकी बारीकियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

Jeep compass
 

टीज़र में अगली पीढ़ी की कंपास की प्रोफ़ाइल दिखाई दी

जीप ने अपनी अगली पीढ़ी की कंपास एसयूवी के लिए एक टीज़र जारी किया है। टीज़र में अगली पीढ़ी की कंपास की प्रोफ़ाइल दिखाई गई है, जो शुरू में मौजूदा मॉडल से लंबी लगती है। तस्वीर में फ्लोटिंग रूफलाइन, चौकोर व्हील आर्च, टेल और टेललैंप भी दिखाई दे रहे हैं। कंपास के लंबे होने के साथ ही अगली पीढ़ी की मेरिडियन की लंबाई भी मौजूदा वाहन से बढ़ जाएगी।

जीप कंपास के लिए RHD विनिर्माण आधार भारत है। जीप की अगली पीढ़ी की कंपास एसयूवी 2026 में दुनिया भर में जाएगी। इसमें डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन शामिल होने की संभावना है। इसकी फीचर लिस्ट में बेहतर गुणवत्ता होनी चाहिए। जीप कंपास एसयूवी की अगली पीढ़ी में बहुत सारे सुधार कर सकती है।

Jeep Compass का इनसे मुकाबला होगा?

इसके प्रतिस्पर्धियों में हुंडई अल्काज़र, एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा और टाटा हैरियर शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button