Tech & Gadgets

iPad Mini 7 की लॉन्च डेट से उठा पर्दा, जानें फीचर्स और कीमत

iPad Mini 7 Launch Date: iPhone 16 सीरीज़ Apple द्वारा रिलीज़ की गई सबसे नई iPhone सीरीज़ है। Apple ने इस सीरीज़ में चार फ़ोन रिलीज़ किए: iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max। पिछले महीने वैश्विक स्मार्टफ़ोन बाज़ारों में iPhone 16 सीरीज़ ने काफ़ी सुर्खियाँ बटोरी हैं। Apple अब अपने कुछ और नए उत्पाद पेश करने की तैयारी कर रहा है।

Ipad mini 7
Ipad mini 7

लॉन्च डेट आई सामने

iPhone 16 सीरीज़ के रिलीज़ होने के बाद Apple इस महीने iPad Mini 7 लॉन्च कर सकता है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की रिपोर्ट है कि नए iPad को iOS 18.1 के रिलीज़ के साथ 28 अक्टूबर को रिलीज़ किए जाने की उम्मीद है।

हालाँकि, Apple ने आधिकारिक तौर पर सटीक तारीख का खुलासा नहीं किया है। कुछ मीडिया अफ़वाहों में कहा गया है कि Apple इन डिवाइस को 1 नवंबर को एक इवेंट के दौरान लॉन्च करेगा।

iPad Mini 7 में क्या होगा खास

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि iPad Mini 7 स्टाइल के मामले में पिछले मॉडल जैसा ही होगा और इसमें 8.3 इंच का डिस्प्ले शामिल होगा। लेकिन “जेली स्क्रॉलिंग” समस्या के समाधान के साथ, नए iPhone पैड मिनी में एक महत्वपूर्ण रीडिज़ाइन किया जाएगा। iPad मिनी के पिछले संस्करण में यह समस्या उपयोगकर्ताओं को बहुत परेशान करती थी। इसके अलावा, Apple स्क्रॉलिंग की सहजता और प्रतिक्रियात्मकता को बढ़ाने के लिए स्क्रीन असेंबली के ओरिएंटेशन को बदलना चाह सकता है।

पावर और एफिशिएंसी

iPad Pro और iPad Air में देखे गए शक्तिशाली M-सीरीज़ CPU के बजाय, iPad Mini 7 में Apple का A-सीरीज़ प्रोसेसर लगाया जा सकता है। यह iPhone 16 के A18 प्रोसेसर या iPhone 15 Pro के A17 Pro चिप से लैस हो सकता है, जो इतने छोटे स्मार्टफ़ोन के लिए पावर और एफिशिएंसी का एक अच्छा मिश्रण प्रदान करता है।

फ्रंट-फेसिंग कैमरे

फ्रंट-फेसिंग कैमरे को अपग्रेड करना संभव है। इस संशोधन के साथ वीडियो कॉल काफी बेहतर हो जाएगी। जबकि एक बड़ा एपर्चर कम रोशनी में प्रदर्शन को बढ़ा सकता है, HDR 4 संगतता जैसी सुविधाएँ रंग सटीकता और कंट्रास्ट को बढ़ा सकती हैं।

कितनी होगी कीमत

इन अपग्रेड के बावजूद, Apple मीडिया सूत्रों के अनुसार, iPad Mini 7 की कीमत $499 से शुरू होने की उम्मीद है और इसमें 128GB स्टोरेज होगी। भारत में इसकी कीमत उसी समय लगभग ₹45,900 होने का अनुमान है। Apple इस नए iPad Mini को अक्टूबर के अंत में या नवंबर की शुरुआत में रिलीज़ करेगा या नहीं, यह अभी भी अनिश्चित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button