Automobile

BYD eMax 7 MPV: चीनी कंपनी ने भारत में लॉन्च की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार

BYD eMax 7 MPV: भारतीय बाजार के लिए नई ऑटोमोबाइल BYD eMax 7 MPV पेश करने के साथ ही, BYD इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों का व्यापक पोर्टफोलियो पेश करता है। eMax 7 MPV को एक बार चार्ज करने पर 530 किलोमीटर तक की यात्रा की जा सकती है। ऑटोमोबाइल में लेवल 2 ADAS तकनीक और छह एयरबैग जैसे सुरक्षा तत्वों के साथ कई अनूठी चीजें हैं। eMax 7 प्रीमियम और सुपीरियर दो वैरिएंट में आता है। यहाँ हम BYD eMax 7 MPV की विशेषताओं और कीमत के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Byd emax 7 mpv
 

BYD eMax 7 MPV की कीमत

BYD eMax के 6 सीटर प्रीमियम की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 26.90 लाख रुपये है; 7 सीटर सुपीरियर वर्जन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 29.90 लाख रुपये है। चार आकर्षक रंगों- क्वार्ट्ज़ ब्लू, हार्बर ग्रे, क्रिस्टल व्हाइट और कॉसमॉस ब्लैक- में यह MPV उपलब्ध है। इस EV के साथ, कंपनी बैटरी पर 8 साल या 1.6 लाख किलोमीटर की गारंटी और मोटर पर 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी का वादा करती है।

BYD eMax 7 पावर और रेंज

BYD eMax 7 में दो बैटरी हैं। प्रीमियम मॉडल की 55.4kWh बैटरी 420 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इसके साथ ही, सुपीरियर मॉडल में 71.8kWh की बैटरी है, जो 530 किलोमीटर की रेंज देती है- दिल्ली से मनाली तक का रास्ता। कोई यह कह सकता है कि एक बार चार्ज करने पर आप दिल्ली से मनाली पहुँच सकते हैं। दोनों eMax 7 मॉडल के साथ मानक 7kW AC चार्जर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त दोनों मॉडल DC फ़ास्ट चार्जिंग का समर्थन करते हैं, जिसमें प्रीमियम संस्करण के लिए 89kW और सुपीरियर के लिए 115kW तक की क्षमता है। इसके अलावा, eMax 7 व्हीकल टू लोड भी प्रदान करता है, जिससे उपभोक्ता वाहन के माध्यम से बाहरी उपकरण चला सकते हैं।

BYD eMax 7 की विशेषताएं

बाहर की बात करें तो eMax 7 में बदला हुआ फ्रंट बंपर डिज़ाइन, LED हेडलाइट्स और खूबसूरत LED टेल लाइट्स हैं। इसके पहिए 17-इंच के अलॉय हैं। अंदर की बात करें तो eMax 7 में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमेटेड टेम्परेचर कंट्रोल है। सुरक्षा के लिहाज से इस ऑटोमोबाइल में छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और लेवल 2 ADAS तकनीक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button