Business

Instagram Profile Card: अब आप भी Instagram से कर सकते हैं कमाई, जानें पूरी जानकारी

Instagram Profile Card: लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट Instagram ने प्रोफाइल कार्ड नाम से एक नया कस्टमाइज़ेबल फीचर जोड़ा है. इस सुविधा की बदौलत अब क्रिएटर्स और Instagram यूजर्स दो स्लाइड वाले प्रोफाइल कार्ड को दूसरे यूजर्स के साथ शेयर कर सकेंगे. दूसरे शब्दों में कहें तो अब यूजर अपनी प्रोफाइल में डिजिटल बिजनेस कार्ड जोड़ सकते हैं. आइए इसके बारे में और जानकारी लेते हैं.

Instagram profile card
Instagram profile card

Instagram प्रोफाइल दो साइड वाले कार्ड पर दिखाई देगी.  यह कुछ हद तक इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस कार्ड की तरह काम करेगा. इसमें यूजर्स को एक QR कोड भी मिलेगा, जिससे वे एक-दूसरे से जल्दी जुड़ सकेंगे. बायो और प्रोफाइल फोटो (Bio and Profile Photo) देखने के बाद आपको इससे काफी मदद मिलेगी.

इस कार्ड को कस्टमाइज़ किया जा सकता है और यह इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस कार्ड की तरह ही काम करेगा. Instagram कार्ड के एक तरफ पर्सनल जानकारी दिखाई देगी. इसमें एक तरफ प्रोफाइल का नाम, इमेज और बायो दिखाई देगा. वहीं, दूसरी तरफ QR कोड दिखाई देगा. इस फीचर की मदद से दूसरे लोगों के लिए आपकी प्रोफाइल ढूंढना आसान हो जाएगा. इसके लिए उन्हें आपका नाम नहीं देखना पड़ेगा. यह यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होने वाला है.

जानें कैसे होगा फायदेमंद

अगर आप अपनी कंपनी का पेज किसी के साथ शेयर करना चाहते हैं तो आपको कोई और कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है. आपको बस ट्रेड कार्ड बनाने की ज़रूरत है. इससे दूसरे लोग आपकी प्रोफ़ाइल देख पाएँगे. इसके लिए उन्हें बस QR कोड सर्च करना होगा. इसके बाद वे आसानी से Instagram के लैंडिंग पेज तक पहुँच पाएँगे. यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button