Tech & Gadgets

Xiaomi ने लांच किया फास्ट चार्जिंग वाला पावरबैंक, जानिए फीचर्स

Xiaomi ने दुनिया भर के बाज़ार में क्विक चार्जिंग क्षमताओं के साथ अपना 10000mAh 22.5W लाइट पावरबैंक पेश किया है। फ़र्म ने इसे मूल रूप से चीन में लॉन्च किया था, और अभी यह हर जगह उपलब्ध है। यह पावरबैंक एक बार में तीन डिवाइस चार्ज कर सकता है और रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके छोटे आकार की वजह से इसे खरीदना आसान है। इसकी कीमत क्या है, आइए विस्तार से सब कुछ बताते हैं

Xiaomi
Xiaomi

एक साथ तीन डिवाइस चार्ज करने में सक्षम

पावरबैंक पर एक USB टाइप-C पोर्ट और दो USB टाइप-A पोर्ट हैं। निर्माता के अनुसार, यह पावरबैंक एक बार में तीन गैजेट चार्ज कर सकता है। अपने खूबसूरत और हल्के डिज़ाइन की वजह से यह पोर्टेबल और सड़क पर इस्तेमाल करने में सुविधाजनक है।

विभिन्न चार्जिंग पोर्ट

इसकी 10,000mAh की बैटरी कई गैजेट चार्ज करने के लिए पर्याप्त पावर प्रदान करती है। पावरबैंक द्वारा समर्थित फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल में PD3.0, QC3.0, AFC, FCP, SCP, PE और SFCP शामिल हैं। इसका मतलब है कि संगत डिवाइस को USB Type-C कनेक्टर के ज़रिए 22.5W तक और USB Type-A पोर्ट के ज़रिए 12W तक चार्ज किया जा सकता है।

आपका स्मार्टफ़ोन ज़्यादा तेज़ी से चार्ज होगा।

निर्माता के अनुसार, यह पावरबैंक Xiaomi 13 और iPhone 13 सहित स्मार्टफ़ोन को दो घंटे से भी कम समय में तेज़ी से चार्ज कर सकता है। इसकी स्मार्ट चार्जिंग तकनीक कनेक्टेड डिवाइस के अनुसार चार्जिंग स्पीड को अपने आप एडजस्ट करके बेहतरीन चार्जिंग परफ़ॉरमेंस देती है। दुनिया भर की वेबसाइट बताती है कि यह पावरबैंक iPhone 14 को दो घंटे में और Xiaomi 13 को 1.3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकता है।

पावर बैंक पर सुरक्षा उपाय हैं।

इसमें सुरक्षा सुविधाएँ हैं जो चार्ज करते समय पावर बैंक और कनेक्टेड डिवाइस को सुरक्षित रखती हैं, जिसमें शॉर्ट-सर्किट, लो-वोल्टेज, ओवर-करंट, ओवर-वोल्टेज और ओवर-टेम्परेचर प्रोटेक्शन शामिल हैं। इसमें LED इंडिकेटर हैं जो बैटरी की स्थिति के बारे में रीयल-टाइम जानकारी देते हैं।

Xiaomi पावरबैंक की लागत और उपलब्धता

कंपनी ने अभी तक चीन के बाहर पावर बैंक की उपलब्धता या कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि वहां इसकी कीमत 79 युआन (करीब 900 रुपये) है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button