Tech & Gadgets

Galaxy Z Fold 6: लंबे इंतजार के बाद Samsung ने लॉन्च किया ये Special Edition फोन

Galaxy Z Fold 6: काफी इंतजार के बाद आखिरकार साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग ने Galaxy Z Fold  6 स्पेशल एडिशन फोन लॉन्च कर दिया है। गैलेक्सी Z फोल्ड सीरीज के सबसे छोटे और हल्के स्मार्टफोन को कंपनी ने साउथ कोरिया में लॉन्च किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हैंडसेट का नाम बदलकर सैमसंग गैलेक्सी W25 रखा जाएगा। इसके बाद इसे दूसरे मार्केटप्लेस में भी शामिल किया जा सकता है।

Galaxy z fold 6
Galaxy z fold 6

Galaxy Z Fold 6 के फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन का वजन 236 ग्राम है और इसकी मोटाई सिर्फ 10.6 mm है। पिछले गैलेक्सी फोल्ड 6 से 3 ग्राम हल्का होने के अलावा यह 1.5 mm पतला है। इस फोन को खोलने पर 20:18 आस्पेक्ट रेशियो वाला 8 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले दिखाई देता है। यह अब तक का सबसे बड़ी स्क्रीन वाला गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसके अलावा, कवर स्क्रीन में 21:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.5 इंच का डिस्प्ले है।

मजबूत कंस्ट्रक्शन और हाई-एंड फिनिशिंग

सैमसंग का नया स्मार्टफोन एक थप्पड़ की तरह लगता है और यह यूजर्स को बेहतर ग्रिप भी प्रदान करेगा। स्मार्टफोन को इसके आर्मर एल्युमिनियम फ्रेम की बदौलत मजबूती के साथ बनाया गया है और इसके फ्रंट और रियर पैनल को सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 से कवर किया गया है। खुलने पर इसकी मोटाई सिर्फ़ 4.9 मिमी है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 सीपीयू इस फोन को पावर देता है।

कैमरा कॉन्फ़िगरेशन के बारे में, गैलेक्सी Z सीरीज़ हैंडसेट में पहली बार ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 200MP कैमरा है। इसमें 10MP टेलीफ़ोटो और 12MP अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा कॉम्बिनेशन भी है। इसकी कवर स्क्रीन में सेल्फी लेने और वीडियो कॉल करने के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा है। मुख्य कैमरे के साथ 8K 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध है।

गैलेक्सी Z फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन की बैटरी 4400mAh की है। 15W वायरलेस और 25W वायर्ड चार्जिंग दोनों सपोर्ट करते हैं। कोरिया में, शुरुआती कीमत 2,789,600 कोरियाई वॉन है, या भारतीय रुपये में लगभग 171,000 रुपये है। यह वस्तु भारत में कब बिकेगी या बिकेगी भी या नहीं, यह अभी भी अनिश्चित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button