Automobile

Maruti Suzuki Alto ने 8,655 यूनिट्स की बिक्री के साथ टॉप 10 में हासिल किया 10वां स्थान

Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजुकी ऑल्टो लंबे समय से भारतीय उपभोक्ताओं के बीच एक पसंदीदा वाहन रही है। यह अपनी उचित कीमत के अलावा अपने भरोसेमंद प्रदर्शन के लिए लोकप्रिय है। मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) ने सितंबर 2024 में 8,655 यूनिट बेचीं, जिससे यह घरेलू बाजार में शीर्ष 10 बिक्री रैंकिंग में 10वें स्थान पर रही।

Maruti suzuki alto
Maruti suzuki alto

इसके अलावा, इस वाहन ने निर्यात के मामले में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस महीने इसने 442 यूनिट शिप की, जो सितंबर 2023 में केवल 43 यूनिट की तुलना में 927.91 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्शाता है।

CNG और गैसोलीन विकल्प

ड्राइवट्रेन की बात करें तो मारुति ऑल्टो K10 में 1.0-लीटर गैसोलीन इंजन है जो 67 हॉर्सपावर और 89 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगे हैं। इसके अलावा, ऑटोमोबाइल में CNG विकल्प भी है जो 57 हॉर्सपावर और 82 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

माइलेज

कारोबार के अनुसार, मैनुअल वर्जन 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर, ऑटोमेटेड वर्जन 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वर्जन 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज देता है। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 के फिलहाल चार अलग-अलग वर्जन हैं।

Maruti Suzuki Alto के फीचर्स

वाहन के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कम्पैटिबल है। इसके अलावा, पावर-एडजेस्टेबल ORVMs, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

कीमत

इसके सेफ्टी फीचर्स में रियर पार्किंग सेंसर, ट्विन एयरबैग और ABS तकनीक शामिल हैं। इस गाड़ी की प्रतिद्वंद्वी रेनो क्विड और मारुति की एस-प्रेसो हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 के प्रीमियम वर्जन की कीमत 5.96 लाख रुपये है, जबकि बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button