Business

Airtel ने ग्राहकों को दिया झटका, बंद की अपनी ये बड़ी सर्विस

Airtel: अगर आप एयरटेल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। देशभर में करीब 39 करोड़ लोग Airtel सिम का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई तरह के किफायती और महंगे रिचार्ज प्रोग्राम (Recharge Program) उपलब्ध कराती है। लेकिन, अब Airtel ने अपने लाखों ग्राहकों को चौंका दिया है। कंपनी ने एक सर्विस को अचानक बंद कर दिया है। अगर आपके स्मार्टफोन में एयरटेल सिम कार्ड है तो आज की यह खबर आपके लिए मददगार साबित होगी। दरअसल, एयरटेल अब अपने ग्राहकों को वैलिडिटी लोन (Validity Loan) नहीं देता है। एयरटेल की ओर से ग्राहकों को यह सर्विस दी जाती थी जिसके लिए उन्हें एक पैसा भी नहीं देना पड़ता था।

Airtel
Airtel

इन यूजर्स को नहीं मिलेगी ये सर्विस

Airtel की यह लेंडिंग सर्विस (Lending Services) कुछ ही जगहों पर उपलब्ध थी। खास तौर पर राजस्थान, केरल, बिहार, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कंपनी ने इसे एक्टिवेट किया था। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि अब ग्राहक वैलिडिटी लोन फीचर (Validity Loan Feature) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। हम आपको बताना चाहते हैं कि Airtel ने वैलिडिटी लोन बंद कर दिया है, लेकिन ग्राहक अभी भी डेटा लोन सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। फर्म अपने आपातकालीन डेटा लोन ऑफर के तहत उपयोगकर्ताओं को एक दिन के लिए 1GB डेटा प्रदान करती है। फिर भी, इस सेवा के उपयोगकर्ताओं को लोन चुकाना भी आवश्यक है।

डेटा लोन का ऐसे उठाएं लाभ

अगर आप Airtel के डेटा लोन ऑफर का इस्तेमाल करते हैं और बाद में रीलोड करते हैं, तो कंपनी उस पैक से डेटा लोन वापस ले लेगी। अगर आपके पास एयरटेल सिम (Airtel SIM) है और आप डेटा लोन लेना चाहते हैं, तो बस अपने फोन पर USSD कोड 5673# पर कॉल करें। कृपया ध्यान रखें कि कोई क्लाइंट डेटा लोन सेवा का इस्तेमाल सिर्फ़ एक बार ही कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button