Tech & Gadgets

Digital Condom App: आपके गोपनीय पलों को प्राइवेट रखेगा ये ऐप

Digital Condom App: अब एक नए तरह का कंडोम उपलब्ध है। अभी, यह बहुत सारी खबरों में है। Digital Condom ऐप वास्तव में जर्मनी के एक यौन स्वास्थ्य व्यवसाय बिली बॉय द्वारा जारी किया गया था। इसे अंतरंग समय में लोगों की गोपनीयता की रक्षा के लिए विकसित किया गया था। ‘Camdom’ इस प्रोग्राम का दूसरा नाम है। यह एप्लिकेशन स्मार्टफोन के कैमरे और माइक्रोफ़ोन को बंद करने के लिए ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करता है, जिससे अनधिकृत वीडियो या ऑडियो रिकॉर्डिंग को रोका जा सकता है।

Digital condom app
Digital condom app

गोपनीयता रखेगा सुरक्षित

इसके अलावा, बिली बॉय का सबसे हालिया आविष्कार धोखाधड़ी से बचाता है। यह उनकी गोपनीयता को सुरक्षित रखता है। उनके परिचय के बाद से, Digital Condom ने हलचल मचा दी है। जबकि कुछ इसे एक व्यर्थ विचार कह रहे हैं, अन्य इसकी सराहना कर रहे हैं। व्यवसाय के अनुसार, मोबाइल फोन हमारी अधिकांश संवेदनशील जानकारी संग्रहीत करते हैं। इस मामले में, हमने अपनी निजी बातचीत की अनधिकृत रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए एक ऐप विकसित किया है।

बिली बॉय का दावा है कि सॉफ़्टवेयर अविश्वसनीय रूप से उपयोगकर्ता के अनुकूल है और उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता सुरक्षित है। इसका उपयोग करने के लिए वर्चुअल बटन को स्वाइप (Swipe) करने से पहले उपयोगकर्ताओं को पहले एप्लिकेशन लॉन्च करना होगा। यह फोन पर कैमरा और माइक्रोफ़ोन बंद कर देगा।

कैमरा चालू होने पर बजेगा अलार्म

अगर आपका जीवनसाथी कैमरा चालू करने का प्रयास करता है, तो यह ऐप आपको सचेत करता है और अलार्म बजाता है। इस सॉफ़्टवेयर द्वारा लोगों की गोपनीयता को डिजिटल रूप से सुरक्षित किया जाता है। हमें यह उल्लेख करना चाहिए कि बिली बॉय ने कहा कि 30 से अधिक देश इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं। Android स्मार्टफ़ोन के उपयोगकर्ता अब इसका उपयोग कर सकते हैं, और निकट भविष्य में, iOS डिवाइस भी ऐसा करने में सक्षम होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button